यहाँ कुबारे लड़कों की शादी कराई जाती है मृत औरतों से ..जानिए क्या है भूतिया शादी का राज़ !!

पूरी दुनिया ऐसी बिचित्र परम्पराओं से भरी हुए है जिन्हें जान कर एक बार के लिए किसी का भी सिर घूम जाये ! तरह तरह के लोग ,वैसी ही अजीब अजीब परम्पराएं ! हमारे देश में तो हर पांच किलोमीटर के बाद भाषा तक बदलजाती है वैसे ही शादी की परम्परा एक ऐसी परम्परा जो हर जगह अलग हैं ! सब अपनी परम्परायों का पालन करते हुए शादी की रस्मों को निभाते हैं ! पर क्या आपने कभी भुतियाँ शादी के बारे में सुना है ? जानिए क्या है ये !

 

चीन के गांव की ये परंपरा हैं जिसके मुताबिक गांव के कुवारें लड़कों की शादी मृत औरतों से कराई जाती हैं ! है न अजीब परंपरा ? पर ये सच हैं आप माने या न माने

shadi1

 

ये परंपरा कोई नयी नहीं हैं बल्कि 3000 साल पुरानी,तब से न केवल वहां के लोग इसे मान रहे हैं बल्कि फॉलो भी कर रहें हैं वो भी ऑंखें मुंद कर ! चीन जैसे देश  में ऐसा अन्धविश्वास होना अविश्वसनीय हैं !

shadi

 

इसका कारण भी बड़ा अजीब हैं ! वहां के लोगो का मानना हैं की अगर कुवारें लड़के की शादी मृत औरत से करा दी जाती हैं और उसकी कब्र उसके लड़के के बगल में हो तो अगले जनम में लड़के को कुँवारा  नही रहना पड़ेगा ! देखिये क्या nonsense है ये !

sadhi4

 

इस शादी के लिए औरत की बॉडी कब्र खोद कर निकाली जाती हैं और फिर लड़के के साथ शादी कराई जाती हैं ! इस परम्परा में सबसे ज्यादा सफर औरतों को करना पड़ता हैं क्योंकि उनकी मरी हुए बॉडी की बोली लगायी जाती हैं !

shadi3

 

मरी हुए औरत की बॉडी यहाँ बहुत महँगी बिकती हैं ! उनकी इतनी मांग हैं की हाल ही में एक डेड बॉडी को उसके परिवार वालों ने लड़के को 20000 डॉलर्स में बेचा था !

shadi5

 

हालाँकि वहां की सरकार ने इसे गैरकानूनी घोषित किया हैं ! पर फिर भी लोग अन्धविश्वास में अंधे हो कर ऐसा कर रहें हैं !

shadi6