औरतों की ऐसी बाते जिन से साबित होता है ,वो दे रही है रिश्ते में धोखा ! 

एक रिश्ते में विश्वाश होना ज़रूरी हैं कोई कोई ये नही चाहता के उन्हें रिश्ते में अपने साथी से धोखा मिले ! पर आज कल के रिश्ते इतने नाज़ुक हो गये हैं की किसी पर भी विश्वाश करना मुश्किल है ! किसी भी पेपर या न्यूज़ साइट को देख लें ,रिश्ते में विश्वासघात होना आजकल आम हैं ! चाहे इसका कारन आजकल की पीढ़ी को मान लें या बदलता लाइफस्टाइल ! जब बात पुरुषो की होती हैं तो वो कभी नही चाहेंगे की उनकी पत्नी /गर्लफ्रेंड के किसी भी और पुरुष के साथ ऐसे सम्बन्ध हो जो वो बर्दाश्त न कर पाएं !

अगर आप भी एक रिश्ते में हैं तो इन कुछ पैरामीटर्स को अपना कर जाँच लें की आपकी पत्नी या गर्लफ्रेंड आपको धोखा दे रही है या नही

हर बात पर टोकना या गलतियां निकालना  –जब आपकी गर्लफ्रेंड छोटी छोटी बातों पर आपको टोके या आपकी गलतियां निकालें ,तो समझ ले के उन्होंने आपकी ज़िन्दगी से कोई फर्क नही पड़ता !

nag 1
आपके बारे में कुछ न पूछना – अगर वो आपकी रोज़ की लाइफ के बारे में न पूछे तब भी दाल में कुछ काल हो सकता हैं ! अगर ये सवाल के “कहाँ हो ,कब आओगे ,साथ में कौन है ” सवाल सुनने को न मिले तो मतलव है के वो इनमे इंटरेस्ट नही ले रही !

tag 3

 

 अपना फ़ोन आपसे छुपाना : अगर आजकल वो अपना फ़ोन आपसे छुपा रही हो ! थोड़ी सी आवाज़ होने पर उसे छुपा लेती है और ये ध्यान रखती हैं के कही आप उसे चेक न कर लें !

7-15

 

आपकी ज़रूरतों का ख्याल न रखना – जब वो अपनी निजी ज़िन्दगी में इतनी व्यस्त हो जाये की आपकी इछाओ और ज़रूरतों का बिलकुल भी ध्यान न रखें तो समझ लो के मामला कुछ ठीक नही है !

nag6

 

लड़ाई में कोई बहस न करना –अगर आप दोनों के बिच में कोई लड़ाई हो नही है तो न तो वो बहस कर रही हो न ही अपना पक्ष रख रही हो तो समझ जाओ के वो आपको धोखा दे रही है !

tag4

 

रोमांस करने में उसकी कोई दिलचस्पी नही रह जाएगी – न तो उन्हें आपके साथ कोई बात करने में दिलचस्पी रहेगी न ही रोमांस में ! वो अपने में ही खोयी रहेंगी और बात बात पर झगड़ा करेंगी !

nag8

 

सही से किसी से बात न करना : जब आपकी पत्नी किसी से भी अच्छे से बात न कर रही  हो , कोई क्या बात कर रहा   है क्या चाहता हैं ,उसे कोई फर्क   नही पड़ता ! या तो वो अपने काम में व्यस्त रही होगी या किसी और से बात कर रही हो ! अगर आपका साथी भी कुछ ऐसा कर रहा हो तो उसपे नज़र रखें कही वो आपको चीट न कर रहा हो !

5-16